5 आसान तरीकों से ‘प्यूबिक हेयर’ को कहें अलविदा: सेविंग, लेजर ट्रीटमेंट, हेयर रिमूवल क्रीम, वैक्सिंग

आजकल अनचाहे प्यूबिक हेयर हर किसी के लिए परेशानी का कारण बन हुए हैं l खासकर कॉलेज गोइंग लड़कियों के लिए, झिझक और Embarrassment की वजह से हम अपने प्यूबिक हेयर के बारे में खुलकर कुछ नहीं बोल पाते l कभी-कभी प्यूबिक हेयर को लेकर हमें अपने पार्टनर के सामने काफी शर्मिंदा भी होना पड़ता है l हर बार ब्यूटी पार्लर जाकर महंगा बिकिनी वैक्स कराना हर किसी के बस की बात नहीं होती

pubic-hair-in-girls

अगर आप भी प्यूबिक हेयर को लेकर काफी परेशान हैं और पार्लर जाकर बिकनी वैक्स नहीं कराना चाहती तो हम आपको हैं कि उन बालों को कैसे डील किया जाए l इसके साथ ही हम आपको बताते हैं इससे छुटकारा पाने का आसान तरीका l 5 ऐसे आसान तरीके जिससे आप उन बालों से निजात पा सकती हैं

प्यूबिक हेयर को लेकर अब और शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा l ये 5 आसान से तरीके कहीं भी और कभी अपनाकर आप रह सकती हैं कांफिडेंट

शेविंग

ये hair-removal का सबसे आसान तरीका है। पर अगर इसे ठीक से न किया जाए तो जलने व कटने की संभावना रहती है। सेंसिटिव स्किन वाली महिलाओं को शेव के 1-2 दिन बाद भी इचिंग हो सकती है। अगर आप शेव कर रही हैं तो ध्यान रहे कि रेज़र अच्छी क्वालिटी का हो और ब्लेड पुराना न हो। एक ब्लेड को 2-3 बार से ज्यादा न इस्तेमाल करें।

Electrolysis भी है विकल्प

अगर आप चाहती हैं कि इन बालों से एक बार में ही हमेशा के लिए पीछा छूट जाए तो electrolysis आपके काम की चीज़ है। Electrode से बालों को जड़ से खत्म किया जाता है जिससे वो दोबारा उग न सकें। सारे बाल खत्म करने के लिए करीब 25 sittings लेनी पड़ती हैं (ये आपके बालों की thickness और density पर भी निर्भर करता है)। लेकिन इसे हां कहने से पहले अपने dermatologist की सलाह लेना न भूलें।

लेजर ट्रीटमेंट

इससे पहले कि आप ये ट्राय करें हम आपको बताते हैं कि ये है क्या? दरअसल इस ट्रीटमेंट में एक लेज़र डिवाइस का प्रयोग किया जाता है जिसकी pulsed beams आपके hair follicles को खत्म कर देती हैं। ये उतना डरावना या खतरनाक नहीं है जितना कि लगता है, लेकिन आपको कुछ बातों का ख्याल रखने की ज़रूरत है। ट्रीटमेंट के वक्त आप और डॉक्टर दोनों को चश्मे पहनने होंगे ताकि उन रेज़ से आपकी आंखों को कोई नुकसान न हो। ट्रीटमेंट के बाद आपको कुछ लोशन और आइस-पैक्स से अपने स्किन का खास ख्याल रखना होगा। इस ट्रीटमेंट के लिए आपको 1-1 हफ्ते के गैप के साथ 5-6 सिटिंग्स लेनी होंगी और ये दूसरे आप्शन के मुकाबले थोड़ा महंगा भी है l लम्बी रेस के लिए इसे काम में लाया जा सकता है।

हेयर रिमूवल क्रीम

इनकी सबसे अच्छी बात ये है कि ये बिल्कुल भी पेनफुल नहीं होतीं पर साथ ही ये हर स्किन को सूट भी नहीं करतीं। अगर आप ये क्रीम ट्राय करती हैं तो बॉक्स पर लिखे इंस्ट्रक्शन को इग्नोर न करें। अगर आप खुजली या जलन महसूस करती हैं तो तुरंत उसे वाश करें। पहली बार ‘वहां’ ट्राय करने से बेहतर है कि पहले शरीर के किसी दूसरे हिस्से पर लगा कर स्किन टेस्ट ले लें। ये क्रीम न तो महंगी होती हैं और न ही ये आपका ज्यादा समय लेती हैं।

वैक्सिंग

img_how_to_get_rid_of_ingrown_pubic_hairs_2147_600

आप में थोड़ा बहुत दर्द बर्दाशत करने की क्षमता है तो आप ये तरीका अपना सकती हैं l वैक्स के बाद आपको साफ और मुलायम त्वचा मिलती है l पर ये खुद से ट्राय करने का रिस्क न लें। किसी बिकनी वैक्स एक्सपर्ट की मदद लें।

5 Easy Ways ‘pubic hair’ Say goodbye to

5 aasaan tareekon se ‘pyoobik heyar’ ko kahen alavida

Source By :www.hindi.insistpost.com

Post Author: ayurvedatips

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *